Top News

भिण्ड - रेत कंपनी मालिक, संचालक व ठेकेदारों पर FIR हो :- रमेश दुबे


भिंड - ( हसरत अली ) - अपनी ही सरकार के शासनकाल में चोरी चुपके ज़िलें में एनजीटी के आदेश पर जिला प्रशासन क़ो धता बताने वाली कंपनी शिवा कार्पोरेशन द्वारा लहार विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पर्रायंच में नदी का सीनाचीर अवैध उत्खनन पर बर्शे रमेश दुबे, हालांकि इस दौरान उन्होंने प्रशासन की भूरी भूरी सराहना भी की.

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ रमेश दुबे ने डंप के नाम पर सिंधु नदी से उत्खनन करने वाली कंपनी शिवा कारपोरेशन के ठेकेदार संचालक व मालिक पर एफआईआर कर तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है.




अपने निज निवास मातृछाया पर शनिवार बुलाई गई प्रेस वार्ता में पत्रकारों से चर्च उन्होंने कहा एनजीटी के आदेश क़ो दरकिनार कर चोरी छुपे डंप के नाम पर सिंधु नदी के अंदर से रेत का अवैध उत्खनन कंपनी कर रही हैं ऐसे कम्पनी के मालिकों पर तत्काल f.i.r. हो ओर उन्होंने जेल भेजा जाना चाहिए. इस दौरान रमेश ने यह भी कहा जिला पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव में व्यस्त प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर नदी से रेत निकाला कर दुसरे प्रदेश क़ो भेजा रहे हैं.उनके खिलाफ f.i.r. हो, इस के अलावा ट्रक चालकों की जान जोखिम में डालकर शिवा कारपोरेशन कंपनी संचालक गणपत सिंह सिकरवार निवासी बाड़ी राजस्थान व दिनेश सिंह सिकरवार निवासी श्याम विहार कॉलोनी मुरैना मध्य प्रदेश एवं मालिक राघवेंद्र सिंह पुत्र मेघराज सिंह निवासी c-28 उर्मिला मार्ग हनुमान नगर वैशाली राजस्थान एवं ठेकेदार दुआरा रेत चोरी करवा कर शासन की मंशा के खिलाफ कार्य किया जा रहा है. जबकि मानसून पर नदी से खनन की पूरी तरह रोक है. 



यहां बता दें 20 जुलाई की रात सिंधु नदी में अचानक आई बाढ़ मैं दर्जनों ट्रक उस वक्त फस गए थे जब वह सिंधु नदी के अदर से रेत का अवैध उत्खनन करने उतारे गये थे.




खबर प्रसारित होते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और 21 जुलाई को जिला प्रशासन ने 57 ट्रक जप्त कर उनके मालिकों के खिलाफ कारवाही की है.जबकि प्रशासन ने 30 जून को एनजीटी रिलीज कर कंपनी मालिकों को अवगत कराया था, कार समिति के सदस्य ने कलेक्टर एवं एसपी की तारीख भी की.



कोई टिप्पणी नहीं